वाराणसी में कांग्रेस ने झोंकी ताकत, प्रियंका के रोड शो में उमड़े कांग्रेसी

वाराणसी । देश की सबसे वीआईपी सीट वाराणसी में लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के मतदान से पहले कांग्रेस पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। वाराणसी में 19 मई को होने वाले मतदान से पहले कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने यहां के कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के साथ रोड शो किया है। इस रोड शो में कांग्रेस के तमाम बड़े नेता और सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए हैं।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, प्रियंका गुरुवार शाम दिल्ली से वाराणसी पहुंचीं और यहां से देवरिया के सलेमपुर के लिए रवाना हुईं। सलेमपुर में कांग्रेस प्रत्याशी राजेश मिश्रा के लिए एक सभा को संबोधित करने के बाद प्रियंका वाराणसी में रोड शो के लिए पहुंचीं। वाराणसी में प्रियंका का रोड शो शाम करीब सवा 6 बजे शुरू हुआ। रोड शो की शुरुआत में प्रियंका गांधी ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय के गेट पर स्थित महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और फिर तय रूट से सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ अपने रोड शो की शुरुआत की।
रोड शो के शुभारंभ स्‍थल से कांग्रेस की प्रतीकात्‍मक संदेश देने की कोशिश है। साथ ही सभी वर्गों को साधने की रणनीति के तहत ही इस रूट को निर्धारित किया गया है। कांग्रेस द्वारा तय किए गए कार्यक्रम के अनुसार, बीएचयू गेट से शुरू हुआ प्रियंका गांधी का रोड शो पुराने शहर के अस्‍सी, सोनारपुरा, मदनपुरा, गोदौलिया होते हुए विश्‍वनाथ मंदिर जाकर समाप्‍त हुआ। प्रियंका देर शाम बाबा विश्वनाथ के दर्शन भी करेंगी।
लोकसभा चुनाव के लिए अपने नामांकन से पहले वाराणसी पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने यहां करीब 6 किलोमीटर लंबा रोड शो किया था। काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सिंहद्वार पर महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करने के साथ शुरू हुए इस रोड शो में लाखों लोगों ने पीएम का स्वागत किया था। इस दौरान पूरी काशी रोड शो के रूट पर ही नजर आई। वहीं तमाम स्थानों पर लोगों ने पीएम का फूल बरसा कर स्वागत भी किया।