400 मासूमों के हत्यारे पर ऐक्शन नहीं, बिरयानी खिला रहे हैं हमः अर्जुन कपूर

मुम्बई। अभिनेता अर्जुन कपूर इन दिनों अपनी रिलीज के लिए तैयार फिल्म ‘इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड’ के प्रमोशन में जुटे हैं। इसी दौरान हुई हमसे खास बातचीत में अर्जुन ने कहा कि जब भी वह यासीन भटकल जैसे राक्षस का नाम सुनते हैं, उनका खूब खौलता है। सारे सबूत और गवाह मौजूद होने के बाद भी वह अधिकार से कोर्ट में खुद को मासूम कहता है। हम उसका ध्यान रख रहे हैं और बिरयानी खिला रहे हैं।
अर्जुन कहते हैं, ‘मेरा खूब खौलता है इस बात को लेकर कि आज भी यासीन भटकल जेल में है। 400 से ज्यादा लोगों की हत्या करने वाले राक्षस के बारे में हम बात नहीं करना चाहते हैं। हमने अब तक उस दैत्य के बारे में कोई बात नहीं की है। जेल में रखकर हम उसे बिरयानी खिला रहे हैं, हम उसका ध्यान रख रहे हैं, जिसने मासूम लोगों का खूब बहाने में जरा सा भी नहीं सोचा।
अर्जुन बताते हैं, यह भी विडंबना है कि आज भी उसे ( यासीन भटकल ) यह अधिकार है कि उससे यह सवाल किया जा सकता है कि वह अपने किए पर शर्मिंदा है या नहीं? मुझे उस राक्षस से नफरत है, मेरी प्रार्थना करता हूं कि कोई तो इस मामले में कड़ा फैसला ले। हमारी यह फिल्म यही बात कहती है कि बुरे लोग सामाजिक माहौल में रहना डिजर्व नहीं करते हैं।
अर्जुन आगे बताते हैं, यह कहानी तो 6 साल पुरानी है। जब यह सोचता हूं कि जिन 400 मासूम लोगों को इस राक्षस ने मारा है, उनके परिवार वालों पर क्या बीतती होगी, जब वह यह सुनते होंगे कि वह आज भी कोर्ट में खुद को इनोसेंट कहता है, जबकि उसके खिलाफ तमाम सबूत और गवाह हैं। खैर कानून है, जहां सबको एक मौका दिया जाता है, खुद को साबित करने का। हिन्दुस्तान दुश्मनी भी बहुत तमीज से निभाता है।
अपनी बात समाप्त करते हुए अर्जुन कहते हैं, मेरे निर्देशक राजकुमार गुप्ता ने जब मुझे यह कहानी सुनाई तब जाकर मुझे इस बारे में पूरी जानकारी हासिल हुई। इस कहानी को सुनने से पहले मैं सिर्फ इतना ही जानता था कि ब्लॉस्ट हुए हैं, लेकिन क्या किसी को पकड़ा गया है? इस बारे में जानकारी नहीं थी। न्यूज पेपर में इतनी खबरें हैं कि यह खबरें कि कुछ खबरें दब जाती हैं और हमारी जिंदगी आगे बढ़ जाती है।
फिल्म को राज कुमार गुप्ता ने डायरेक्ट किया है जो अजय देवगन स्टारर फिल्म ‘रेड’ जैसी सफल फिल्म दे चुके हैं। इस सफलता के बाद ही राज कुमार गुप्ता को ‘इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड’ का आइडिया आया था। इस मूवी के लिए अर्जुन कपूर उनकी पहली पसंद थे। साल 2018 के मई में इस प्रॉजेक्ट की घोषणा की गई थी। फिल्म की शूटिंग पटना के साथ ही नेपाल में भी की गई है। इस मूवी को 24 मई 2019 को सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा।