पाकिस्तान ने दिया 349 रन का लक्ष्य, इंग्लैंड का दूसरा विकेट गिरा

नाटिंघम। पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप के छठे मुकाबले में इंग्लैंड को 349 रन का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के 2 विकेट गिर चुके हैं। जो रूट और इयॉन मॉर्गन क्रीज पर हैं।
जेसन रॉय 8 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें शादाब खान ने एलबीडब्ल्यू किया। शादाब की अपील पर अंपायर ने जेसन को आउट दे दिया था। जेसन अंपायर के फैसले से अंसतुष्ट दिखे और उन्होंने रिव्यू ले लिया। हालांकि, रिव्यू में मैदानी अंपायर का सही निकला और जेसन को पवेलियन लौटना पड़ा। वाहेब रियाज की गेंद पर बेयर्स्टो को सरफराज ने विकेट के पीछे लपका।
नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम पर खेले जा रहे इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 348 रन बनाए। इंग्लैंड के खिलाफ इस वर्ल्ड कप यह किसी टीम का यह हाइएस्ट स्कोर है। वर्ल्ड कप के किसी मैच में बिना शतक लगे यह किसी टीम का सर्वाधिक स्कोर है। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने 2015 के वर्ल्ड कप में यूएई के खिलाफ 6 विकेट पर 341 रन बनाए थे।
इंग्लैंड की ओर से मोइन अली और क्रिस वोक्स सबसे सफल गेंदबाज रहे। मोइन ने 50 और वोक्स ने 71 रन देकर 3-3 विकेट लिए। वोक्स ने अपने एक ही ओवर में सरफराज अहमद और वहाब रियाज के विकेट लिए। उन्होंने 4 कैच भी पकड़े। वे इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी, जिन्होंने बतौर फील्डर वर्ल्ड कप के किसी मैच में 4 कैच पकड़े हैं। मार्क वुड ने 53 रन देकर 2 विकेट लिए।
पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद हफीज हाइएस्ट स्कोरर रहे। वे 62 गेंद पर 8 चैके और 2 छक्के की मदद से 84 रन बनाकर आउट हुए। हफीज ने 39 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया था। हफीज का वर्ल्ड कप में यह हाइएस्ट स्कोर है। इससे पहले उनका वर्ल्ड कप में हाइएस्ट स्कोर नाबाद 61 रन था, जो उन्होंने 2011 में बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था।
हफीज जब 14 रन पर थे, तब आदिल रशीद की गेंद पर जेसन रॉय से उनका कैच छूट गया था। हफीज का वर्ल्ड कप में यह दूसरा अर्धशतक है। हफीज के अलावा पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम और कप्तान सरफराज अहमद ने भी अर्धशतक लगाए। बाबर आजम 66 गेंद पर 63 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 4 चैके और एक छक्का लगयाा। बाबर ने 50 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया था। उनका वर्ल्ड कप में यह पहला अर्धशतक है। सरफराज अहमद 44 गेंद पर 55 रन बनाकर आउट हुए। सरफराज ने 40 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया।
इससे पहले पाकिस्तानी ओपनर्स ने टीम को मजबूत शुरुआत दी। फख्र जमां और इमाम-उल-हक ने पहले विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की। जमां को 36 रन के निजी स्कोर पर मोइन अली ने आउट किया। इमाम 44 रन बनाकर मोइन की गेंद पर ही आउट हुए। इमाम उल-हक 6 रन से अर्धशतक बनाने से चूक गए। आसिफ अली को मार्क वुड ने पवेलियन भेजा। आसिफ 14 के निजी स्कोर पर डीप कवर में जॉनी बेयर्स्टो के हाथों कैच आउट हुए।