मुंडन संस्कार में शामिल होने गए एक परिवार 7 लोग गंगा में बहे, 5 शव मिले, 2 अभी भी लापता

अमरोहा। उत्तर प्रदेश में अमरोहा जिले के बृजघाट में स्नान करते समय एक परिवार के सात सदस्य गंगा नदी में डूब गए। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि यह हादसा सोमवार को हुआ। नदी से पांच शवों को बाहर निकाल लिया गया है और दो लोगों के शव लापता हैं। उन्होंने बताया कि ये लोग लुहारी गांव के रहने वाले थे। मृतकों में बंटी (21), संजीव (18), विपिन (21), मनोज (20) और संजीव (17) शामिल हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, अमरोहा के गांव लोहारी खादर निवासी विपिन, उसका भाई मनोज, व अन्य गौतम, संजीव, धर्मेंद्र और सचिन सोमवार को ब्रजघाट सिथत गंगा में स्नान के लिए गए थे। यहां वह गजरौला साइड वाली पुलिस चैकी से कुछ फासले पर स्नान करते हुए गंगा के गहरे जल वाले भाग में पहुंच गए और डूब गए। उनके डूबने की खबर फैलते ही खलबली मच गई। पुलिस भी हरकत में आ गई। ब्रजघाट गंगा के दूसरे पार से निजी गोताखोर बुलाकर उन्हें खोजने के लिए लगाया गया है। गोताखोर उन्हें तलाश कर रहे हैं।

मीडिया खबरों के अनुसार, लापता लोगों की पहचान गौतम (20) और धर्मेंद्र (16) के रूप में की गई है। धनौरा सीओ मोनिका यादव ने बताया कि परिवार के लोग मुंडन समारोह के बाद बृजघाट में स्नान कर रहे थे। इनमें से दो लोग अचानक डूबने लगे और अन्य लोग उन्हें बचाने के लिए नदी में कूदे। उन्होंने बताया कि इनमें से 3 लोग जीवित बच गए। सीओ ने कहा, श्दो लोग अब भी लापता हैं और एनडीआरएफ का दल शवों को तलाश करने की कोशिश कर रहा है।श् जिला मैजिस्ट्रेट उमेश मिश्रा ने बताया कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और उन्होंने परिवार को वित्तीय मदद मुहैया कराने के लिए राज्य सरकार को पत्र लिखा है।