अब बांग्लादेश की सेना Tata Hexa की करेगी सवारी, कंपनी को मिला 200 यूनिट्स का ऑर्डर

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors ने घोषणा की है कि, उसे बांग्लादेश की आर्मी की तरफ से 200 नए Tata Hexa एसयूवी को सप्लाई करने का ऑर्डर मिला है। जानकारी के अनुसार बांग्लादेश आर्मी लंबे समय से इस एसयूवी की टेस्टिंग कर रही थी। जिसके बाद इसे सभी सुरक्षा मानकों पर सही पाया गया। इसके बाद आर्मी ने इस एसयूवी का ऑर्डर दिया है।
बता दें कि, Tata Hexa एक फोर व्हील ड्राइव एसयूवी है। इस मौके पर अंतर्राष्ट्रीय व्यापार, पैसेंजर व्हीकल टाटा मोटर्स, के प्रमुख सुजान रॉय, ने कहा कि, “बांग्लादेश हमारे लिए एक प्रमुख बाजार है और यह नया ऑर्डर टाटा मोटर्स की प्रतिबद्धता और बाजार में बढ़ती सफलता का स्पष्ट संकेत है। हम बांग्लादेश सशस्त्र बलों के साथ मिलकर काम करने के लिए कई रास्ते तलाश रहे हैं और दोनों पक्षों के लिए लंबी और बेहतर साझेदारी की उम्मीद कर रहे हैं।”
Tata Motors सन 2012 से बांग्लादेश में पैसेंजर वाहनों की बिक्री कर रहा है। इस समय टाटा मोटर्स बांग्लादेश के बाजार में दूसरी सबसे बड़ी पैसेंजर व्हीकल निर्माता कंपनी है। बांग्लादेश में कंपनी अपनी Indigo,Tiago,Nexon की बिक्री करती है। वहीं Tata Hexa को केवल बांग्लादेश की सेना के लिए उपलब्ध होगी।
भारतीय बाजार में मौजूद Tata Hexa में कंपनी ने 2.2 लीटर की क्षमता का VARICOR डीजल इंजन प्रयोग किया है। जो कि 156PS की पावर और 400Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा इसमें 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का प्रयोग किया है। ये एसयूवी 17.6 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज प्रदान करती है। इसकी कीमत 13.26 लाख रुपये से लेकर 18.64 लाख रुपये तक है।