देवरिया : जयपुर जा रही बस पलटी, बिहार के पांच लोगों की मौत

देवरिया। बिहार के सीतामढ़ी से राजस्थान के जयपुर जा रही बस उत्तर प्रदेश के देवरिया में बेकाबू होकर पलट गई। इस हादसे में पांच यात्रियों की मौत हो गई। वहीं 16 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसमें 12 घायल यात्रियों को स्‍थानीय अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, गंभीर रूप से जख्‍मी हुए 4 यात्रियों को गोरखपुर मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया गया है। जहां चारों यात्रियों की हालत नाजुक बनी हुई है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, यह बस बिहार के सीतामढ़ी से जयपुर (राजस्‍थान) जा रही थी। राष्‍ट्रीय राजमार्ग 28 पर स्थित हेतमिपुर टोल प्‍लाजा पर पहुंचते ही बस के चालक ने तेज ब्रेक लगा दिए, जिसके चलते बस अनियंत्रित होकर पलट गई। बस पलटते ही मौके पर चींख पुकार मच गई। मौके पर मौजूद लोगों ने किसी तरह बस के भीतर फंसे लोगों को बाहर निकालना शुरू किया। इसी बीच, हासदे की सूचना पाकर जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक समेत तमाम प्रशासनिक- पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने पाया कि गेट की तरफ से बस के पलटने के चलते यात्रियों को बाहर निकालना बेहद मुश्किल हो रही थी। ऐसे में मौके पर जेसीबी और क्रेन बुलाकर बस को सीधा कराया गया, जिसके बाद बस में फंसे सभी मुसाफिरों को बाहर निकाला जा सका। इस हादसे में जख्‍मी हुए 21 लोगों को तत्‍काल समीम अस्‍पताल के लिए रवाना किया गया। जहां डॉक्‍टर्स ने 5 यात्रियों को मृत घोषित कर दिया और 4 यात्रियों को गोरखपुर मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया। प्रारंभिक जांच में बस के ड्राइवर पर नशे में होने के आरोप भी लगे हैं।