दिल्ली चुनाव नतीजों पर अमित शाह का पहला बयान- मेरा अंदाजा गलत निकला

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी की बंपर जीत और बीजेपी सिर्फ 8 सीट मिलने के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने पहली बार खुलकर इसपर कोई बयान दिया है। अमित शाह ने एक निजी समाचार चैनल के कार्यक्रम में दिल्ली चुनावों से जुड़े एक सवाल के जवाब में कहा- हम सिर्फ चुनाव जीत और हार के लिए नहीं लड़ते हैं, बीजेपी वो पार्टी है जो चुनाव विचारधारा के विस्तार के लिए लड़ती है। शाह ने ये भी कहा कि दिल्ली के नतीजों को सीएए और एनआरसी पर मैंडेट के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए।
अंग्रेजी समाचार चैनल के एक कार्यक्रम में अमित शाह ने माना कि दिल्ली चुनावों में उनका अंदाजा गलत साबित हुआ है। शाह ने ये भी कहा इन नतीजों को शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन से जोड़कर देखना ठीक नहीं है। जो लोग शाहीन बाग का समर्थन करते हैं ये उनका अधिकार है, हम अगर उनके खिलाफ हैं तो ये हमारा अधिकार है।
दिल्ली चुनावों के दौरान बीजेपी नेताओं के गोली मारो और भारत-पाकिस्तान मैच जैसे बयानों पर शाह ने कहा कि ऐसी बातें नहीं की जानी चाहिए। शाह ने आगे कहा कि पार्टी ने ऐसे बयानों की हमेशा निंदा की है, इस बार भी इन बयानों से दूरी बना ली थी। शाह ने आरोप लगाया कि देश को हिंदू-मुसलमान में बांटने का काम हमेशा से कांग्रेस पार्टी ने ही किया है।