बरेली में डीएम का निर्देश- रोस्टर से कार्य करें लेखपाल और पंचायत सचिव

बरेली। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में राजस्व एवं कर करेत्तर की गुरुवार को हुई बैठक में जिलाधिकारी नितीश कुमार ने राजस्व कार्यो की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को शत प्रतिशत लक्ष्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिनके पास जमीन नहीं है और जिनको जमीन आवंटन है लेकिन उन्होंने जमीन आवंटन से ज्यादा कब्जा कर रखी है, उनको चिन्हित किया जाए।
डीएम ने निर्देश दिए सभी तहसीलों में सम्पत्ति रजिस्टर अवश्य बन जाए, रजिस्टर में राजस्व जमीन का अंकन जरूर हो। उन्होंने निर्देश दिए कि किसी भी पत्रावली को लंबित न रखते हुए उसको जल्द से जल्द अगले पटल पर भेजना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी लेखपालों व सचिवों के कार्यों के लिए दिनांक वार, समय तथा मोबाइल नम्बर सहित एक रोस्टर बनाया जाए। उस रोस्टर के अनुसार कार्य कराएं जाएं। आवासीय पट्टा को मानक के अनुसार ही बनाने के निर्देश भी डीएम ने दिए। नवाबगंज में सही से काम न करने की शिकायत पर निर्देश दिये कि कोई भी शिकायत का मौका न दें, वरना कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सभी उपजिलाधिकारियों व तहसीलदारों को निर्देश दिये कि आईजीआरएस की शिकायतों को लम्बित न रखे। उसका तत्काल निस्तारण किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि आयुष्मान योजना के अन्तर्गत पात्र लाभार्थियों का नाम सूची में अंकित है लेकिन उसके पास कार्ड नहीं है और लाभार्थी पात्रता की श्रेणी में आता है, ऐसे लाभार्थी अपना कार्ड किसी भी कामन सर्विस सेन्टर या चिन्हित अस्पतालों में भी बनवा सकते हैं।
बैठक में अपर जिलाधिकारी नगर, अपर जिलाधिकारी प्रशासन, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व), उपजिलाधिकारी व तहसीलदार सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।