डॉनल्ड ट्रंप को ना दिखें झुग्गियां, गुजरात में सड़क के किनारे खड़ी की जा रही दीवार

अहमदाबाद। अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मिलानिया ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत दौरे पर आ रही हैं। मेहमान के स्वागत में गुजरात के अहमदाबाद शहर को सजाया जा रहा है। शहर को खूबसूरत दिखाने के लिए करोड़ों रुपये भी खर्च किए जा रहे हैं। अहमदाबाद में झुग्गियों को ढकने के लिए एक दीवार भी बनाई जा रही है। आइए, इसके बारे में विस्तार से जानते हैं-
ट्रंप को ना दिखें झुग्गियां
डॉनल्ड ट्रंप और विदेशी मेहमानों को सड़क किनारे बनीं झुग्गियां ना दिखें, इसके लिए अहमदाबाद नगर निगम झुग्गियों के सामने दीवार खड़ी कर रहा है। सामने आई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि बाकायदा ईंट की दीवार खड़ी करके झुग्गियों को ढका जा रहा है।
ईंट की दीवार छिपाएगी इज्जत ?
जानकारी के मुताबिक, अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को इंदिरा ब्रिज से जोड़ने वाली सड़क के किनारे काफी झुग्गियां बनी हुई हैं। इन्हीं को छिपाने के लिए यह दीवार बनाई जा रही है।
दीवार बन रही और मेयर अंजान हैं
अहमदाबाद की मेयर बिजल पटेल ने दीवार के बारे में कहा, मैंने दीवार देखी ही नहीं है, मुझे इस बारे में कुछ भी नहीं पता है।
मेहमान का स्वागत और करोड़ों का खर्च
सूत्रों के मुताबिक, जिस रास्ते से डॉनल्ड ट्रंप आएंगे उस पूरे रास्ते पर 50 करोड़ रुपये खर्च किए जा सकते हैं। माना जा रहा है कि पूरे रास्ते पर डेकोरेटिव लाइटें लगाने का खर्च 1 करोड़ रुपये के आसपास आएगा लेकिन इसे लेकर फैसला अभी किया जाना है।
मोटेरा स्टेडियम में हाउडी मोदी जैसा प्रोग्राम
अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में भी अमेरिका में हुए हाउडी मोदी की तरह मेगा इवेंट की तैयारियां की जा रही हैं। इसकी कार-पार्किंग में 3000 कारों और 10,000 दुपहिया की पार्किंग क्षमता है। यहां पावर जनरेटर भी लगाया गया है।